Thursday 26 June 2014

हिट एंड रन मामले में पुलिस ने खोई अहम बयान की कॉपी

हिट एंड रन मामले में पुलिस ने खोई अहम बयान की कॉपी
======================================
-अजय शास्त्री-
Email: editorbcr@gmail.com
===================
मुंबई: सलमान खान हिट एंड रन मामले में कोर्ट ने सुनवाई 25 जुलाई तक स्थगित कर दी है।  वहीं इस मामले में पुलिस से दो गवाहों का लिखि‍त बयान कहीं गुम हो गया है, जबकि एक दिन पहले ही एक गवाह अपने बयान से मुकर गया है। अभियोजन पक्ष ने सेशन जज डीडब्ल्यू देशपांडे से कहा कि गवाहों के पुलिस के समक्ष दिए गए बयान नहीं मिल रहे हैं, जबकि दोनों गवाह पूछताछ के लिए तैयार थे।
बयान की कॉपी गुम हो जाने के बाद बुधवार को सरकारी वकील जगन्नाथ वी केंजरलकर ने अदालत से कुछ और समय की मांग की, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। अदालत ने पुलिस को बयान के कागजात का पता लगाने और उसे अदालत के सामने पेश करने तक सुनवाई 25 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी। रिटायर हो चुके जांच अधिकारी के सेंघल ने अदालत को बताया कि दोनों गवाहों के बयान बांद्रा मजिस्ट्रेट अदालत के पास हो सकते हैं, जहां इस मामले की सुनवाई पहले हो चुकी है।




गौरतलब है कि सेंघल के रिटायरमेंट के बाद मामले की जांच राजेंद्र काणे को सौंपी गई थी, जो बुधवार को अदालत में मौजूद थे। इस मामले में अभी तक 11 गवाहों से पूछताछ हो चुकी है, जिनमें से एक मंगलवा को बयान से मुकर गया। सलमान खान पर गैर इरादतन हत्या का मामला चल रहा है। इसमें उन्हें 10 साल तक कैद की सजा हो सकती है।

No comments:

Post a Comment