Friday 26 September 2014

फिल्म समीक्षा 'देसी कट्टे'

फिल्म समीक्षा 'देसी कट्टे'
=======================
फिल्म समीक्षक: अजय शास्त्री (संपादक) बॉलीवुड सिने रिपोर्टर 
प्रमुख कलाकार: सुनील शेट्टी, जय भानुशाली, टिया बाजपेई और आशुतोष राणा।
निर्देशक: आनंद कुमार
संगीतकार: कैलाश खेर
असोसिएट निर्माता: मनुज शर्मा 
रेटिंग: चार स्टार ****

बीसीआर (नई दिल्ली) उत्तर प्रदेश की अपराधिक पृष्ठ भूमि पर बनी आनंद कुमार की फिल्म 'देसी कट्टे' अपने आप में एक सबक है जो ये साबित करती है कि इंसान कितना भी बुरा क्यों न हो, अगर उसको सही रास्ता दिखने वाला हो तो वह भी एक अच्छा इंसान बन सकता है. अगर वो चाहे तो ! यह फिल्म दो दोस्तों की कहानी है, जो बचपन से एक साथ गैंगवॉर, अपराध, राजनीति का दुष्चक्र, खेल के प्रति जागरूकता, समाज में बढ़ रहे अपराधीकरण आदि विषयों पर आधारित है। मगर बड़े होने के बाद दोनों दोस्तों के रास्ते अलग-अलग हो जाते है एक दोस्त अपराध की दुनिया का बादशाह बन जाता है और एक खेल जगत कि दुनिया में देश का नाम रोशन करता है, इस फिल्म में समाज से जुडी हुयी समस्यांओं को दर्शाया गया है, फिल्म में कैलाश खेर का म्यूजिक भी दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है, क्लॉडिया पर फिल्माया गया आयटम सांग "मै पटने वाली हूँ" को काफी पसंद किया जा रहा है.  
आनंद कुमार का निर्देशन बहुत ही अच्छा है और नए कलाकारों को निखरने का पूरा मौका दिया है। जयभानुशाली मंझे हुए कलाकार है मगर पहली बार परदे पर उत्तर रहे अखिल कपूर ने भी अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों को अपना बना लिया है, दोनों ने फिल्म को बांध कर रखा है फिल्म में दोनों की दोस्ती की कमेस्ट्री "शोले" फिल्म के जय और वीरू की याद दिला देती है. हाँ, हम ये मान सकते है कि इस पृष्ठ भूमि पर अनेको फिल्मे आयीं, मगर 'देसी कट्टे' में एक नयापन है, जो अभी तक किसी फिल्म में देखने को नहीं मिला. ये एक रोमांचक फिल्म भी है, फिल्म के चारों मुख्य कलाकार जय भानुशाली, अखिल कपूर, साशा आगा और टिया बाजपेई ने अपना-अपना किरदार बखूबी से निभाया है. आशुतोष राणा और संतोष शुक्ला का किरदार भी काफी सराहनीय रहा है,
'देसी कट्टे' दर्शकों के मुताबिक एक अच्छी फिल्म है जो दर्शकों को पसंद आ रही है और दर्शक फिल्म का भरपूर मजा ले रहे है. दर्शकों को उम्मीद है ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित होगी. 
फिल्म "देसी कट्टे" के लेखक-आर्यन सक्सेना, निर्देशक-आनंद कुमार, एसोसिएट प्रोडूसर-मनुज शर्मा को "बॉलीवुड सिने रिपोर्टर" (बीसीआर न्यूज़) की और से फिल्म की सफलता की हार्दिक शुभकामनाएं. 

No comments:

Post a Comment