Saturday 20 September 2014

मशहूर कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम ने दिल्ली के भारतीय विधा भवन स्कूल में आकर बच्चों के साथ की ढ़ेर सारी मस्ती

मशहूर कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम ने दिल्ली के भारतीय विधा भवन स्कूल में आकर बच्चों के साथ की ढ़ेर सारी मस्ती
=========================
अजय शास्त्री (बॉलीवुड सिने रिपोर्टर) 
Email:editorbcr@gmail.com
=======================
बीसीआर (नई दिल्ली) ​चैनल पोगो पर आने वाला बच्चों का मशहूर कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम ने नई दिल्ली के भारतीय विधा भवन में वहाॅ के बच्चों से मुलाकात की। अपने फेवरेट कार्टून कैरेक्टर को देखकर बच्चे खुशी से झूम उठे और जोर-जोर से छोटा भीम-छोटा भीम चिल्लाने लगें। वहीं इस मौके पर छोटा भीम ने भी बच्चों के साथ जमकर मस्ती की और अलग-अलग अंदाज में फोटो भी खिचवाए। छोटा भीम ने इन छुट्टीयों में फन टूर किया और देश के अलग-अलग शहरों में भारत की सभ्यता और संस्कृति को जानने की कोशीश की। सबसे पहले छोटा भीम करगम तमिलनाडू गयें जहाॅ उन्होने फोक डांस सिखा। फिर पंजाब जाकर बैसाखी देखी। और छोटा भीम और माईटी राजू दोनों आगें भी कई और जगह भी गयें।
गौरतलब है कि पोगो चैनल की तरफ से चलाये गये इस अभियान के अंर्तगत छोटा भीम अपने इस फन टूर में देश के अलग-अलग 9 शहरों के 550 स्कूलों में लगभग 5 लाख से ज्यादा बच्चों से मुलाकात करेंगें। इन 9 शहरों में मुम्बई, दिल्ली, बैंगलोर, चेन्नई, लखनउ, अमृतसर, पंजाब, कोलकाता, पुणे और अहमदाबाद के नाम शामिल हैं। ये अभियान अगस्त से शुरू होकर मध्य सितम्बर तक चलेगी।
इस अभियान के बारें में विशेष जानकारी देते हुए कृष्णा देसाई (एक्जूकेटीव डायरेक्टर हेड किड्स साउथ एशिया, टर्नर इंटरनेशनल इंडिया प्राईवेट लिमिटेड) ने कहा कि ‘‘टर्नर ने इस अभियान को इसलिए भी चलाया है कि ताकि इसके जरिये बच्चे और टीचर में इंडिया को और करीब से जानने में उत्साह मिल सके। छोटा भीम और माईटी राजू के इस फन टूर के जरिये बच्चे और भी करीब से भारत की सभ्यता और संस्कृति के बारें में करीब से जान सकें। मुझे खुशी है कि मेरे इस अभियान के जरिये बच्चों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा‘‘।

No comments:

Post a Comment