Saturday 27 September 2014

बहन-भाई बन लिया कमरा, फिर खूनी खेल, मिला सुसाइड नोट और प्रेमपत्र

बहन-भाई बन लिया कमरा, फिर खूनी खेल, मिला सुसाइड नोट और प्रेमपत्र
======================
अजय शास्त्री (संपादक) बॉलीवुड सिने रिपोर्टर
Email: editorbcr@gmail.com
======================
बीसीआर (मथुरा/उत्तर प्रदेश) मथुरा के कृष्णानगर चौकी क्षेत्र की आनंदपुरी कालोनी में किराए पर रहने आए बीटीसी छात्र ने प्रेमिका को गोली मारकर खुद आत्महत्या कर ली। दोनों ने गुरुवार की शाम को ही खुद को बहन-भाई बताकर कमरा किराए पर लिया था।
मृतक युवक सोनवीर सिंह नौहवार पुत्र मान सिंह फौजी निवासी गांव मिट्ठौली गिरिराज महाराज विद्यालय में बीटीसी का छात्र था। मृतक युवती ज्योति पुत्री दलवीर सिंह निवासी गांव चांदपुर खुर्द भी इसी कालेज में बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा थी।
बताया गया कि कमरा लेने के बाद गुरुवार की रात को दोनों बाहर खाना खाने गए और करीब साढ़े नौ बजे आकर सो गए। कालोनी के लोगों ने रात में एक बजे के करीब तीन बार फायर की आवाज सुनी थी।
शुक्रवार की सुबह सात बजे मकान मालिक राजेन्द्र गौतम घूमकर लौटे तो सोनवीर के कमरे से खून बहकर निकलता देखा। दरवाजे और खिड़की की झिरी से अंदर झांका तो दोनों लहूलुहान हालत में पड़े थे।
सूचना पर पुलिस पहुंची अंदर से बंद दरवाजे को तोड़कर कमरे में प्रवेश किया। युवती की कनपटी पर गोली लगी थी। युवक के सीने और कनपटी सहित दो गोली लगी थीं। युवक के हाथ के पास तमंचा पड़ा मिला।
मोबाइल में रिकार्ड और शैक्षिक प्रमाणपत्रों के आधार पर परिवारीजनों से बात की गई। छानबीन में सोनवीर का लिखा सुसाइड नोट भी मिला। मोबाइल में दर्ज नंबर से जनकपुरी कालोनी में किराए पर रह रही मृतक युवती की बहन को बुलाया गया। बहन ने बताया कि ज्योति और सोनवीर के गांव निकट होने से परिवारीजनों ने रिश्ते को स्वीकार नहीं किया था। कुछ दिनों पूर्व दोनों में संबंध भी बिगड़ गए थे। गुरुवार रात को ज्योति कमरे से थोड़ी देर बाद आने की कहकर निकली थी और नहीं लौटी। 
एसपी सिटी मनोज सोनकर ने बताया कि बीटीसी छात्र और बीएससी की छात्रा ने आत्महत्या की है। तमंचा कारतूस, सुसाइड नोट और कुछ पत्र मिले हैं। मामला प्राथमिक तौर पर प्रेम संबंधों और कुछ अनबन का लग रहा है। युवती की बहन ने कुछ बताया है। पूरे मामले की विवेचना कराई जा रही है।
मोबाइल में थीं 236 मिस्ड काल, सोनवीर के पास आने से पहले ज्योति ने अपना मोबाइल छोटी बहन के पास ही छोड़ दिया था। उसकी बहन ने बताया कि वह थोड़ी देर में आने की कहकर निकली थी। हत्या-आत्महत्या के बाद पहुंची पुलिस ने सोनवीर के मोबाइल देखे तो उसमें एक नंबर की 236 मिस्ड काल थीं। पुलिस ने उस नंबर पर काल किया और छोटी बहन को मौके पर बुलाया।
पुलिस को सोनवीर की किताबों से करीब 12 प्रेमपत्र मिले। जिस गद्दे पर ज्योति का रक्त रंजित शव पड़ा था उसके नीचे सोनवीर का लिखा सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट में सोनवीर ने लिखा कि उसने घटना को अंजाम देने के लिए तमंचा और पांच कारतूस पांच हजार में खरीदे थे। कमरे से एक खाली खोखा, एक बुलेट, एक तमंचे में फंसा हुआ और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।
बीटीसी छात्र सोनवीर सिंह नौहवार के मोबाइल में युवती ज्योति और उसके बीच की बातचीत की रिकार्डिंग है। मोबाइल में दोनों के वीडियो भी हैं। मौके पर पहुंची ज्योति की बहन ने सोनवीर के मोबाइल कब्जा लिए थे। सोनवीर के सुसाइड नोट में उसके मोबाइल में वीडियो और वाइस रिकार्डिंग की बात लिखी होने पर पुलिस को मोबाइल का ध्यान आया।
ज्योति की बहन सोनवीर के मोबाइल से रिकार्डिंग डिलीट कर रही थी। कोतवाली प्रभारी कुंवर सिंह ने उनको फटकारा। उसे साक्ष्य मिटाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। फिर वह सारी बातें बताने लगी। पुलिस के अनुसार उसने ज्योति के मोबाइल से भी कुछ रिकार्डिंग डिलीट करने की जानकारी दी।
डिलीट रिकार्डिंग को किसी विशेषज्ञ से रिकवर कराया जाएगा। सूचना पर एसपी सिटी मनोज सोनकर, सीओ सिटी अनिल यादव, कोतवाली प्रभारी व कृष्णानगर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

No comments:

Post a Comment