Sunday 2 November 2014

प्रकृति के रंग अनमोल है - प्रो॰ तलत अहमद

प्रकृति के रंग अनमोल है - प्रो॰ तलत अहमद 
 ======================
अजय शास्त्री 
(संपादक) बॉलीवुड सिने रिपोर्टर 
Email: editorbcr@gmail.com
====================== 
बीसीआर (आफ़ाक़ खान समीर/नई दिल्ली) प्रकृति  के  रंग अनमोल होते हैं जिनको एक कैनवस पर उतारना अपने आप में एक बहुत बड़ी कला है। हम प्रकृति का एक हिस्सा हैं और हमें इसके बारे में विशेष ध्यान रखना चाहिए क्योंकि प्रकृति हमारी आत्मा के बहुत करीब है यह कहना है जामिया मिलिया इस्लामिया के वाईस चांसलर प्रो॰ तलत अहमद का जिन्होंने सिम्मी मुर्तज़ा की प्रकृति को समर्पित पेंटिग प्रदर्षनी सैक्रड के शुभांरभ के अवसर पर। 
इस अवसर पर सिम्मी मुर्तज़ा ने कहा कि प्रकृति मानव जाति के लिए ईष्वर का दिया हुआ सबसे बड़ा उपहार है। आप जब भी प्रकृति के करीब जाते हैं तो आपको एक अलग ही सूकून मिलता है और मेरी इन पेटिंग्स के जरिए यही कोशिश है कि लोगों को प्रकृति के करीब ला सकूं। सिम्मी ने आजकल पहाड़ो पर बनते हुए कंक्रीट के 
जंगल पर चिंता जताते हुए कहा कि अगर यही हाल रहा तो हम प्राकृतिक सुंदरता को खो देंगे। 
क्रियेटिव डायरेक्टर सुनील पराशर ने कहा कि सिम्मी मुर्तज़ा एक ऐसी कलाकार हैं जिन्हें प्रकृति से बहुत प्यार है और यह उनकी पेटिंग्स में नजर आता है और यह उनकी बहुत अच्छी कोशिश है लोगों को प्रकृति से जोड़ने । 
इस अवसर पर जामिया मिलिया इस्लामिया के प्रो॰, लेक्चरार व कला प्रेमियों ने उपस्थित होकर उनका हौसला बढ़ाया। यह प्रदर्शनी 10 दिन तक ललित कला अकादमी में चलेगी।

No comments:

Post a Comment